Followers

Friday 5 July 2013

मेरे देश के सैनिक तुम्हें सलाम .........!!

                                                             
                                                                   
                                                                         
           
                     मेरे देश के सैनिक तुम्हें  सलाम .........!!  
                     मेरे देश के सैनिक तुम्हें नमन ............!! 

                      देश रक्षा के लिए तुमने
                      दिया हँसते हुए अपना प्राण  ...........!!   
 
                      न्योछावर कर अपना जीवन 
                      कफ़न गले लगाया तुमने   ...........!!   

                     दिन रात गोली बारूद से 
                     दिल अपना छलनी करते हो  ...........!!   

                     देश के खातिर घर बार क्या 
                     तुम जान भी अर्पित करते हो ...........!!   

                     देश की बॉर्डर रक्षा में तुम 
                     जान देने से नहीं कतराते हो   ...........!!   

                     अपने खून के कतरा कतरा से 
                     देशभक्ति तुम लिखते हो     ..........!! 
  
                     जीत हमेशा ही तेरी हो
                     दिनरात यही इबादत करती हूँ  ..........!! 

                    मेरी पूजा के दो फूल स्वीकारो
                    जो तेरी राह में चढ़ाने लाई हूँ  ...........!!   
      



                                                            Ranjana verma 
                                                                                    

24 comments:

  1. पूजा के फूल अच्‍छे हैं।

    ReplyDelete
  2. मेरे देश के सैनिक तुम्हें नमन ...
    prernadayak sarthak prastuti .

    ReplyDelete
  3. मेरे देश के सैनिक तुम्हें नमन ...
    very nice presentation of feelings

    ReplyDelete
  4. बहुत बढ़िया.ुउन्हें मेरा भी नमन..

    ReplyDelete
  5. सुंदर रचना।।।

    ReplyDelete
  6. बिलकुल सही कहा , वो सब कुछ बलिदान कर देते है, बहुत सार्थक रचना, शुभकामनाये

    ReplyDelete
  7. मेरे देश के सैनिक तुम्हें सलाम .........!!
    मेरे देश के सैनिक तुम्हें नमन .....
    जय हिन्द जय जवान

    ReplyDelete
  8. मेरे देश के सैनिक तुम्हें सलाम .........!! शुभकामनाये
    latest post मेरी माँ ने कहा !
    latest post झुमझुम कर तू बरस जा बादल।।(बाल कविता )

    ReplyDelete
  9. मेरे देश के सैनिक तुम्हें नमन, बहुत ही सुन्दर और सार्थक प्रस्तुती,अभार।

    ReplyDelete
  10. आपकी इस उत्कृष्ट रचना की प्रविष्टि कल ब्लॉग प्रसारण http://blogprasaran.blogspot.in/ पर .. कृपया पधारें

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत धन्यवाद !!

      Delete
  11. आपकी पोस्ट को आज की बुलेटिन अंतर्राष्ट्रीय जल सहयोग वर्ष .... ब्लॉग बुलेटिन में शामिल किया गया है। सादर ...आभार।

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत धन्यवाद !!

      Delete
  12. rashtrabhakti se ot-prot.. behtareen..

    blog bulletin se yahan pahuchna achchha laga ...!

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका मेरे ब्लॉग में आने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद...

      Delete
  13. देश के खातिर घर बार क्या
    तुम जान भी अर्पित करते हो ...........bahut sunder ...rachna

    ReplyDelete
  14. नमन है देश के अनाम वीरों को .. सैनिकों को ... जिनकी वजह से हम चैन की नींद सोते हैं ..

    ReplyDelete
  15. बहुत सुंदर रचना
    क्या बात

    ReplyDelete
  16. सबसे कठिन है इनका काम। इनके जज्बे को वास्तव में बारम्बार सलाम।

    ReplyDelete
  17. मेरी पूजा के दो फूल स्वीकारो
    जो तेरी राह में चढ़ाने लाई हूँ ......
    बहुत सुंदर ...

    ReplyDelete
  18. देश की खातिर घर बार क्या
    जान भी अर्पित करते हो !

    हमारे नौजवान ही हमारी शक्ति हैं, सुन्दर रचना !

    ReplyDelete
  19. आपसब को बहुत बहुत हार्दिक धन्यवाद !!

    ReplyDelete
  20. नमन है देश के अनाम वीरों को ..

    ReplyDelete