Followers

Saturday 18 May 2013

मुझे तुमसे पहले तुम्हारे ख़त से हुआ प्यार था....................

                                                                       

                                                                                             
                                                                                                                                                                 
  मेरे नाम आया
  गुलाबी ख़त 
  मेरे पहले प्यार के
  पहले एहसास लिए 
  आया ख़त सनम का
  मैंने ख़त को
  बार बार पढ़ा 
  हजार बार पढ़ा 
  पढ़ती रही पढ़ती रही
  पहली होली पर
  ख़त में लिखे शब्दों के
  रंगों की बारिश में
  मैं भीगती रही भीगती रही 
  लिखने वाले भी 
  कहाँ समझ पायेंगे
  इन शब्दों का मतलब
  सतरंगी पन्नों  पर
  सतरंगी स्वप्नों से भरा
  ये ख़त मेरे दिल पर लिखा
  किसी के दिल का पैगाम था 
  जो मेरे नाम था
  गुलाबी लिफाफे में भेजा
  ये प्यारा सा ख़त 
  जो मेरे दिल के करीब था 
  मेरे प्यार के नाम था 
  ये ख़त मेरे बेशकीमती अनमोल धरोहर
  मुझे तुमसे पहले तुम्हारे ख़त से हुआ प्यार था ........................

                                                                                                                                                                       
                                                        Ranjana Verma                                                                                                     


                                                                                                                                                                   

20 comments:

  1. तुमसे पहले तुम्‍हारे खत से हुआ था प्‍यार......बहुत बढ़िया।

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक धन्यवाद !!

      Delete
  2. वाह.....बेहतरीन



    सादर

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक धन्यवाद !!

      Delete
  3. ये ख़त मेरे बेशकीमती अनमोल धरोहर
    मुझे तुमसे पहले तुम्हारे ख़त से हुआ प्यार था .बहुत कोमल भाव लिए सुन्दर रचना..

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत हार्दिक धन्यवाद !!

      Delete
  4. पहले ख़त की बात ही कुछ और होती है.बहुत सुन्दर अभिव्यक्ति.



    ReplyDelete
  5. मुझे तुमसे पहले तुम्हारे ख़त से हुआ प्यार था
    बहुत बढ़िया...

    ReplyDelete
  6. क्या बात.
    बहुत अच्छी रचना
    शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  7. बहुत ही बेहतरीन और सुन्दर प्रस्तुति,आभार.

    ReplyDelete
  8. BAHUT BADHIYA SACCHI BAT KAH DI .....KAVITA KE MADHAYM SE ....

    ReplyDelete
  9. गुलाबी लिफाफे में भेजा
    ये प्यारा सा ख़त
    जो मेरे दिल के करीब था
    मेरे प्यार के नाम था
    ये ख़त मेरे बेशकीमती अनमोल धरोहर
    मुझे तुमसे पहले तुम्हारे ख़त से हुआ प्यार था .

    सुन्दर प्रस्तुति,आभार.

    ReplyDelete
  10. ख़त में लिखे शब्दों के
    रंगों की बारिश में
    मैं भीगती रही भीगती रही------
    वाह प्यार का क्या लाजवाब अंदाज
    बहुत खूब
    बधाई

    ReplyDelete
  11. ये ख़त मेरे बेशकीमती अनमोल धरोहर
    वाह ... अनुपम भाव

    ReplyDelete
  12. बहुत खूब .. खत से खुशबू जो अ गई होगी प्यार की ... तभी उनसे पहले खत से प्यार हुआ .... धरोहर हैं ये खत ...

    ReplyDelete
  13. बहुत सुन्दर रंजना जी ... आभार

    ReplyDelete
  14. ख़त उसके प्यार की अभिव्यक्ति ही तो है....
    क्यूँ जला रही हो उसको, ये कह कर कि पहला प्यार वो नहीं उसका ख़त है.
    :-)

    अनु

    ReplyDelete
    Replies
    1. हा हा हा अनु में तो उन्हें सता......रही थी

      Delete
  15. सुंदर भावाभिव्यक्ति ....

    ReplyDelete
  16. गुलाबी लिफाफे में भेजा
    ये प्यारा सा ख़त
    जो मेरे दिल के करीब था
    मेरे प्यार के नाम था
    ये ख़त मेरे बेशकीमती अनमोल धरोहर
    मुझे तुमसे पहले तुम्हारे ख़त से हुआ प्यार था
    खूबसूरत अभिव्यक्ति
    हार्दिक शुभकामनायें

    ReplyDelete